सेना की मिलिट्री पुलिस में शामिल होंगी 20 प्रतिशत महिलाएं, रक्षा मंत्री का फैसला

0
258

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सेना की मिलिट्री पुलिस में जवानों के रूप में महिलाओं को शामिल करने का निर्णय लिया है। सेना के मिलिट्री पुलिस में 20 प्रतिशत महिलाओं को शामिल किया जाएगा। इसको श्रेणीबद्ध तरीके से किया जाएगा।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को भारत-चीन सीमा से लगे अरूणाचल प्रदेश के दिबांग घाटी जिले में अग्रिम इलाकों का दौरा किया और निचली दिबांग घाटी जिले में रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटन किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मंत्री ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ लगे अग्रिम इलाकों के ऊपर से विमान से गुजरीं और जिले में 5,300 फुट की ऊंचाई पर स्थित अनिनि में सैन्य चौकी का दौरा किया। 

सीतारमण के साथ पूर्वी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवाने, स्पीयर कोर के जनरल आफिसर कमांडिग लेफ्टिनेंट जनरल राजीव सिरोही और अन्य सैन्य एवं असैन्य अधिकारी शामिल थे। मंत्री को दिबांग घाटी में सैन्य बलों की रक्षा तैयारियों और अग्रिम चौकी में परिचालन की स्थिति के बारे में जानकारी दी गयी। 

उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत की और ऐसे दुर्गम इलाकों में देश की सीमाओं की रक्षा करने में उनके समर्पण और सेवा की सराहना की। बाद में, सीमारमण ने निचली दिबांग घाटी जिले में रोइंग में दिफु (चिपू) पुल का उद्घाटन किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here